सबसे पहले तो हम आपका धन्यवाद करना चाहेंगे कि Code Notes Blog के बारे में जानने के लिए Interested है।

Code Notes के बार में

नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम Subham Raj Singh है और मैं Code Notes का निर्माता और संचालक हूँ। मेरे बारे में अधिक जानकारी के लिए My Story को पढ़े।

इस पेज पर हम सिर्फ Code Notes Blog के बारे में जानकारी पढ़ेंगे।

दिनाँक 10 March 2021 को Bluehost से Web Hosting खरीदकर Code Notes Blog शुरू किया था।

Code Notes Blog का प्रमुख उद्देश्य Coding in Hindi, Earn Money और Technology कि सही और उपयोगी जानकारी हिंदी भाषा प्रदान करना है।

Code Notes ब्लॉग की जरूरत क्यों हुई

इंटरनेट पर कोडिंग पर सभी सामग्री English में है, जो हिंदी भाषी लोगों के लिए कठिन है। 70% छात्र चाहते है कि वो कोई PART TIME  काम करके अपना और अपनी पढ़ाई का खर्चा खुद उठाये और यह बहुत अच्छी बात है।

लेकिन आज के समय मे बेरोजगारी इतनी है कि कोई अच्छा काम मिल नही पता और फिर छात्र ऑनलाइन पैसा कमाने की सोचते है लेकिन इंटरनेट पर हो रहे झूठे वादों से लोगो का सिर्फ समय और पैसा बर्बाद होता है।

ऐसे में लोगो को एक से दो साल तो सही काम ढूंढने में लग जाते है 80% लोग तो समय और पैसा बर्बाद करके ऑनलाइन पैसा कमाने की आशा ही छोड़ देते है।

इसलिए पैसे कमाने के सही तरीको को लोगो तक पहुचने के लिए इस ब्लॉग को बनाने की जरूरत पड़ी है जहाँ हिंदी भाषा मे 100% पैसे देने  वाले तरीको की जानकारी को विस्तार में बताया जाता है।

इस Blog के निर्माण का मुख्य उद्देश्य Technology को हिंदी भाषा मे लोगो तक पहुचाना है।

Code Notes के इस प्रयास को सफल बनाने के लिए आप सभी लोगो की मदद जरुरत है और मुझे पूरा भरोसा है यदि आपको Code Notes Blog की Post पसंद आती है तो आप Post को दूसरे लोगो तक भेजने से पीछे नहीं हटेंगे।

Code Notes की सेवाएं

Website Design

Internet के बढ़ते उपयोग की वजह से सभी Business को ऑनलाइन Setup करना बहुत जरूरी है जिसके लिए Business की Website का होना बहुत जरूरी है।

वैसे तो Code Notes की पोस्ट Website कैसे बनाते है को पढ़कर कोई भी बिना Coding के ज्ञान के Profession Website बना सकता है।

फिर भी यदि आपके के पास समय का आभाव है तो हम आपकी जरूरत के अनुसार Website बनाकर प्रदान कर सकते है।

हम निम्न प्रकार की Websites बनाकर प्रदान करते है।

News Websites, Social Websites, E-commerce Websites, Business Websites आदि।

Website की Price आपकी Website के ऊपर निर्भर करती है जिसकी जानकारी के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते है।

Website Maintanace

Website बन जाने के बाद उसको Maintain और up to date रखना बहुत जरूरी है इसलिए यदि आपके पास Website है और उसको Maintain करने के लिए किसी Technical व्यक्ति की जरूरत है तो हम आपकी Website को Well Maintain रखने के सुविधा प्रदान करते है।

Note – यदि आप हमसे Website बनवाते है तो हम आपकी Website को सामान्य Maintainace मुफ्त प्रदान करते हैं।

हम निम्न प्रकार की Websites को Maintainace की सुविधा प्रदान करते है

News Websites, NGO Websites, Business Websites, Blogs आदि।

Application Design

Mobile Application बनाना भी आज के समय मे बहुत आसान है यदि आप फिरभी Mobile Application बनवाना चाहते है तो हम आपके लिए Mobile Application बनाकर प्रदान कर सकते है।

यदि आप हमसे Website बनवाते है तो हम आपको मुफ्त Maintainace प्रदान करते है।

SEO

यदि आप News Website या Blog को चलाते है तो Search Engine Optimize करना बहुत जरूरी है जिसके लिए Website को Optimize करना पड़ता है।

इसके लिए हम आपकी Website और Blogs के लिए Search Engine Optimize सेवा भी प्रदान करते है।

Code Notes का मुख्य उद्देश्य लोगो की मदद करना है तो Blog से सम्बंधित किसी भी तरह की जानकरी के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते है।

किसी को भी Code Notes BLOG की किसी भी पोस्ट से कोई भी समस्या है तो हमसे सम्पर्क करने के लिए Contact Us पेज देखिये।

Scroll to Top